Make Money Online

5 मिनट में गोरी त्वचा पाने के घरेलू उपचार उपाय तरीके

Share:

5 मिनट में गोरी त्वचा पाने के घरेलू उपचार उपाय तरीके - 

स्वाभाविक रूप से साफ त्वचा प्राप्त करने के लिए 15 तरीके  / 15 Ways to Get Naturally Clean Skin:
स्वाभाविक रूप से साफ त्वचा प्राप्त करने के लिए 15 तरीके  / 15 Ways to Get Naturally Clean Skin:
15 Great Tips to Become Fair and Home Remedies :- 
हालांकि आपकी त्वचा के रंग के साथ आराम करना ज़रूरी है, यह जानना भी अच्छा है कि कैसे उपयुक्त होना चाहिए ताकि आप इच्छा प्राप्त कर सकें

What is the better way to get better skin? Better skin पाने का बेहतर तरीका क्या है?  इसे स्वाभाविक रूप से प्राप्त करना यहां हम आपको Fair skin (गोरी त्वचा) के लिए 15 Beauty Tips बता रहे है जिससे आप स्वाभाविक रूप से Neutral skin पा सकते है।

स्वाभाविक रूप से साफ त्वचा प्राप्त करने के 15 तरीके /  15 Ways to Get Naturally Clean Skin:-

  1. नींबू को बेहतर Bleaching agent (विरंजन एजेंट) के रूप में जाना जाता है, और अपने चेहरे  नींबू  Se साफ करने से आपकी त्वचा की टोन को नरम करने में मदद मिलेगी ,यह निष्पक्ष त्वचा (Fair skin) के लिए सबसे आसान प्रभावी प्रभावी उपाय है।
  2. आलू का रस निचोड़ कर अपने चेहरे पर लगाए । इसे (regularly) नियमित रूप से करें और आप एक क्रमिक परिवर्तन (gradual change)  देखेंगे।
  3. अपनी (The skin) त्वचा पर मसले हुए टमाटर की लुगदी को लगाए ; न केवल आपकी (The skin)  त्वचा की टोन (Skin tone) को हल्का करेगा और यह एक गुलाबी चमक भी देगा ।
  4. शहद और नींबू का रस बराबर मात्रा में मिलाएं और इसे आपकी त्वचा पर लागू करें।
  5. (Fair skin) निष्पक्ष त्वचा पाने का एक और Great natural way - महान प्राकृतिक तरीका है कि दालचीनी की एक छोटी राशि को शहद के आधा चम्मच के साथ मिलाकर इसे अपने (Faces) चेहरे पर लागू करें।
  6. यदि आपके पास (Oily skin) तेल त्वचा है और अपनी टोन को हल्का करना चाहते हैं, तो उस पर ककड़ी और नींबू का रस का मिश्रण लगाने से (Wonderful) आश्चर्यजनक काम आता है।
  7. दही लैक्टिक और जस्ता एसिड में समृद्ध है, जिनमें से दोनों (Natural skin flashing properties)  प्राकृतिक त्वचा चमकती गुण हैं।
  8. यदि आप अपनी त्वचा पर निशान को हल्का करना चाहते हैं तो उन पर ताजा नारियल पानी लगाने त्वचा पर निशान हलके हो जायगे 
  9. जैतून का तेल के साथ केसर का एक छोटा सा हिस्सा मिलाए और उसे अपनी त्वचा पर अप्लाई करे Skin fair बनाने के लिए यह एक (Great natural remedy) महान प्राकृतिक उपाय है।
  10. यह प्रभावी (Fairness mask) निष्पक्षता मुखौटा आपको बादाम के प्रत्येक तेल, नींबू का रस और दूध पाउडर के प्रत्येक चम्मच को मिश्रण करने की आवश्यकता है। अपनी त्वचा पर मुखौटा लागू करें और इसे धोने से पहले इसे लगभग 15 मिनट तक बैठें।
  11. यदि आपके पास सूखी त्वचा है और अपनी टोन को हल्का करना चाहते हैं, तो शहद और ककड़ी के रस का मिश्रण लगाए।  
  12. स्वाभाविक रूप से निष्पक्ष त्वचा (Fair skin) प्राप्त करने का एक और शानदार तरीका है कि आपके चेहरे पर एक अंडे के सफेद बाले हिस्से को अपने चेहरे पर काम से काम हफ्ते में दो बार जरूर लगाए। 
  13. यह त्वचा हल्का चेहरा पैक करने के लिए आपको टमाटर, दही और दलिया का मिश्रण बनाने और आपके चेहरे पर इसे लागू करने की आवश्यकता है।
  14. एक परिपक्व टमाटर लें, इसे मिलाएं और इसमें कुछ नींबू का रस डालें। इसे चेहरे पर लगाए और अपनी त्वचा टोन को धीरे-धीरे हल्का देखें।  
  15. Oil skin fair बनाने का एक और शानदार तरीका है कि आपके चेहरे पर दूध पाउडर, पपीता, शहद और दूध का मिश्रण लागू करें।
Immediate objectivity tips: 5 दिनों में हल्का त्वचा प्राप्त करें!

  1. अपने चेहरे पर दूध और केला का मिश्रण लागू करें
  2. सोने के पहले कच्चे दूध का मिश्रण लागू करें और आपकी त्वचा पर पानी बनाएं
  3. पानी के साथ बेकिंग सोडा मिलाएं और जब यह आपके चेहरे पर साफ होता है, तो इसे पानी से धोने से 15 मिनट पहले बैठो।
अनुसूचित त्वचा देखभाल व्यवस्था (Scheduled skin care system ) के साथ मिलकर अंधेरे त्वचा के लिए ये प्राकृतिक एंटीडोट और ओले जैसी ब्रांडों द्वारा त्वचा के अनुकूल उत्पादों के उपयोग के लिए, आप किसी भी समय बेहतर दिखेंगे।