Make Money Online

गूगल एनालिटिक्स अकाउंट कैसे डिलीट करे ?

Share:
Google की एक Free Service है Google Analytics, Google Analytics आपकी site/blog को ट्रैक करता है । यानि की आपके blog/website का Status बनाता है । अगर आपका कोई blog/website है तो आपने google analytics जरूर  बनाया होगा । और आप इसे डिलीट करना चाहते है । तो इस पोस्ट मे गूगल एनालिटिक्स अकाउंट डिलीट करने की पूरी जानकारी है ।



Google Analytics account एक ऐसी service है, जिस पर account बनाकर अपने Blog/Website का stetus देखा जा सकता है । यानि कि आपके blog पर कहा से कितने visiter आ रहे है और कितने male है और कितने female है । यही नहीं किस देख,किस city और किस राज्य से traffic आ रहा  है ये सब बताता है पर google analytic पर हमारे बहुत सारे खाते बन गए है और हम इन्हे डिलीट करना चाहते है तो इस पोस्ट मे मैं आपको full डीटेल मे बताउगा कि कैसे google एनालिटिक्स से अकाउंट delete करते है ।



मैंने यहा गूगल analytic अकाउंट open नहीं बल्कि गूगल analytic अकाउंट को delete karne कि पोस्ट लिखी है । हम आपको यहा फोकस नहीं कर रहे कि आप गूगल analytic account डिलीट करे । बल्कि हम यहा आपकी help कर रहे है कि आपने आपने google analytic मे अधिक बार अकाउंट Add (जोड़) लिया है और आपकी साइट को  प्रोब्लम हो रही है तो हम यहा आपको गाइड कर रहे है कि कैसे google analtics अकाउंट डिलीट करते है ।


सबसे पहले google Analytics account मे login करे ।





  • Now, Menu बार मे Admin का ऑप्शन salect करे । 
  • अब आपको जो भी google Analytic account डिलीट करना है बो सलेक्ट करे । 
  • Now,Property Settings salect करे । 

Property settings पर click karne से जो पेज open होगा । उस पेज मे आपको account डिलीट करने का option मिलेगा । follow करते चले ।

 Move to trash Can पर क्लिक करना है इसके बाद अकाउंट डिलीट होने वाला है ।
Ihope अपना ये पोस्ट पढ़कर डिलीट कर लिया होगा । यदि किसी भी प्रकार कि कोई समस्या है तो हमे कमेंट कर हम आपके सवालो का Answer जरूर देगे । यानि हम आपकी हेल्प जरूर करेगे कमेंट करके तो देखिये । इस जानकारी को facebook,whatsapp,google+ पर शेयर जरूर करे । क्या पता आपके किसी दोस्त को इसकी जरूरत हो ।



Note:- हम आपको पहले भी बता चुके है किआपको google analytic अकाउंट डिलीट करने के लिए नहीं कह रहे है । जो कुछ भी आप कर रहे है वो आपकी मर्जी से कर रहे है । किसी भी प्रकार से जबाबदेह नहीं है । 
Tag:- editthink,india,analytic account delete,helpinhindi,banaye,