Make Money Online

बाइक बीमा कम करने की टिप्स

Share:
Bike Insurance Premium कम करने के लिए 7 महत्वपूर्ण टिप्स




भारत जैसे देश में, मोटरसाइकिल सामान्य रूप से परिवहन के अपने दैनिक मोड के रूप में पसंद करते हैं, इसका एक बड़ा हिस्सा होता है। 

कुछ ऐसे कारणों को परिभाषित करने का कारण है कि मोटरसाइकिल कितनी लोकप्रिय हैं, उनकी ईंधन दक्षता, रखरखाव की अपेक्षाकृत कम लागत और सड़क पर उपलब्ध नेविगेशन की अद्वितीय आसानी शामिल है। अब, यदि आपके पास मोटरसाइकिल है,

तो कानून के लिए आपको इसे बीमा करना होगा। यह देखते हुए कि चीजों की कीमत हर गुजरते दिन उत्तर की ओर बढ़ती जा रही है, आप अपने टू-व्हीलर के लिए सही नीति चुनने और प्रीमियम लागत को अनुकूलित करने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं।


यह केवल उद्धरण की तुलना करने और सर्वोत्तम नीति के लिए आस-पास खरीदारी करने के बारे में नहीं है - इसमें कुछ बहुत ही प्रभावशाली तरीके हैं जो आपके द्वारा प्रीमियम के लिए बिल कर सकते हैं। जब मोटर बाइक बीमा पर पैसे बचाने की बात आती है, तो इस समस्या को देखने के दो तरीके हैं|


आप सबसे नीचे छीन लिया, बुनियादी नीति का विकल्प चुन सकते हैं जो आपके वाहन के लिए न्यूनतम न्यूनतम कवरेज प्रदान करता है।आप एक अधिक व्यापक नीति चुन सकते हैं, एक उच्च प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं जो अनुकूलित किया जा सकता है और कम किया जा सकता है और लंबी अवधि में पैसा बचा सकता है।


यह देखते हुए कि न्यूनतम न्यूनतम कवरेज के अंत में आप मरम्मत और रखरखाव की लागत के मामले में और अधिक भुगतान करने के लिए खोलने को छोड़ सकते हैं, 

हम आपको एक बेहतर, अधिक व्यापक कवरेज पर भुगतान करने वाले प्रीमियम को कम करने के लिए हम क्या कर सकते हैं, इस बारे में एक त्वरित नज़र डालेंगे। - bike insurance kam karne ka tarika



टू व्हीलर बीमा प्रीमियम पर सहेजें के लिए चरण:



  • ·    अपनी बाइक खैर चुनें - यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण बिंदु है जो पर्याप्त पर जोर नहीं किया जा सकता है यदि आप एक शक्तिशाली इंजन या एक वाहन के साथ एक अपेक्षाकृत महंगी बाइक चुनते हैं जिसे वर्तमान बाजार मानकों द्वारा दुर्लभ या विदेशी के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है, तो आप एक मोटी प्रीमियम का भुगतान करने की संभावना है दूसरी ओर, यदि आप अधिक मानक वाहन चुनते हैं, तो एक पुराने मॉडल या उस मामले के लिए भी इस्तेमाल किया मोटरबाइक, बीमाकर्ता आपको इस तथ्य के आधार पर प्रतिस्पर्धी प्रीमियम दरों की पेशकश करते हैं कि ऐसे मामलों में मरम्मत और प्रतिस्थापन लागत काफी कम होती है ।


  •    वार्षिक वेतन - यदि आप पॉलिसी खरीदने के बाद पूर्ण दायरे में अपने कुल वार्षिक प्रीमियम का भुगतान करना चुनते हैं, तो आप मासिक प्रीमियम भुगतानों के माध्यम से जो भी भुगतान कर सकते हैं, उससे कम आपको कम खर्च कर सकते हैं कुछ बीमा कंपनियाँ कम से कम बिल के लिए जानी जाती हैं यदि वार्षिक देय सभी को एक बार में भुगतान किया जाता है।



  •    छोटे दावों को मत बनो - नॉन -दावे बोनस और डिस्काउंट उन ड्राइवरों को दिया जाता है जिन्होंने किसी निश्चित अवधि में कोई दावा नहीं किया है। यहां एक खरोंच या एक खरोंच या तो अपनी जेब से भुगतान करके या तो ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए। यदि आप छोटे नुकसान के खिलाफ दावा करते हैं, तो आप उस विशेष वर्ष के लिए कोई दावा छूट छूट खोने के लिए जिम्मेदार हैं।


   


  • ·        एक राइडिंग एसोसिएशन में शामिल हों - कुछ नहीं तो लगभग हर बीमा कंपनी उन ग्राहकों को एक मध्यम डिस्काउंट प्रदान करती है जो घुड़सवारी, भ्रमण या ऑटोमोबाइल एसोसिएशन से संबंधित हैं।


  • ·    अपनी बाइक की सुरक्षा को बढ़ावा दें -अधिक सुरक्षित अपनी बाइक चोरी, बर्बरता और आकस्मिक नुकसान के खिलाफ है, अधिक संभावना बीमा कंपनियां आपको कम प्रीमियम दर देने की पेशकश कर रहे हैं चूंकि सुरक्षा उपकरण और अतिरिक्त सुरक्षा उपायों (आम तौर पर एआरएआई को अनुमोदित) बीमाकृत संपत्ति के लिए जोखिम को कम करते हैं, इसलिए बीमाकर्ता छूट की पेशकश करने की अधिक संभावना रखते हैं।

  • ·     अपनी नीतियों को बंडल करें - यह वह है जिसे आप एक पैकेज सौदा कहते हैं। बीमाकर्ता अपने ग्राहकों को केवल अपनी नीतियों में से एक से ज्यादा खरीदते हैं इसलिए, अगर आपके पास बीमा कंपनी एक्स के साथ एक होम इंश्योरेंस पॉलिसी है, तो अगर आप उनसे अपनी मोटरसाइकिल बीमा पॉलिसी खरीदते हैं तो वे आपको रियायती प्रीमियम देने की अधिक संभावना रखते हैं।

  • ·     बीमा पॉलिसी की तुलना करें - आप पॉलिसीबॉज़ पर ऑनलाइन कई बाइक बीमा पॉलिसी की तुलना कर सकते हैं और एक ऐसा चुन सकते हैं जो सस्ती है। सिर्फ सबसे कम प्रीमियम की तलाश मत करोनीति द्वारा प्रस्तावित कवरेज का पता लगाने के लिए सुनिश्चित करें



त्वरित सुझाव

  • क्रय और अपने वाहन पर aftermarket घटकों को स्थापित करने से बचें।
  • आयातित, संशोधित या असामान्य मोटरबाइक खरीदने से बचें
  • अपनी बाइक पर माइलेज को अनावश्यक रूप से बढ़ाने से बचें
  • अपने पिल्लली से छुटकारा पाने से भी कम प्रीमियम दर में अनुवाद किया जा सकता है
  • जब आपकी नीति को नवीनीकृत करने की बात आती है, तो अपने वर्तमान बीमाकर्ता के लिए समझौता नहीं करना और थोड़ी मात्रा में खरीदारी करें।



थोड़ा ट्यूनिंग और कुछ चातुर्यता के साथ, आप अपने दोपहिया वाहन के माध्यम से जो बाइक बीमा प्रीमियम का भुगतान करते हैं वह काफी मार्जिन से नीचे लाने के लिए काम कर सकते हैं आपको क्या करने की ज़रूरत है, चारों ओर की दुकान है

अच्छी तरह से अपने बीमाकर्ता, उनकी नीतियों, बहिष्करण और उनके कवरेज की सीमाओं का पता लगाएं। सब के बाद, बीमा एक कानूनी आवश्यकता हो सकती है

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसके लिए भुगतान करके अपनी जेब में एक छेद जला देना चाहिए। - motorcycle bima kaise kam kare.


No comments